Monday 22 May 2017





                Future Astro World

             #वास्तुशास्त्र 

#कुछ लोग घर में पुराने कपडे व् अख़बार या पुरानी मैगज़ीन संभाल कर रखते है जो की गलत परिणाम देता है इससे घर में बच्‍चो की पढ़ाई में बाधा आती है ।
#घर में कोई भी टूटी हुई मूर्ति या शो पीस या खिलोने नही रखने चाहिए । इससे घर में झगड़ा होना आम बात है ।
#घर में रखी बंद घड़ियाँ, पुराने सिक्के, टुटा हुआ काँच, पुराने सेल व् बैटरी ये सब राहु को खराब करते है, जो दक्षिण-पश्चिम पृथ्वी तत्व का मालिक है, घर में बरकत होनी मुश्किल है ।
#आपकी छत पर रखी पुरानी बोतलें, पाइप, फोल्डिंग पलंग और लकडीया व् अन्य कबाड़ किसी भी शुभ काम होने पर कलेश करवाने के जिम्मेदार होते है ।
#घर में पुराने मौजे, जूते, अंडर-गारमेंटस, खराब उपकरण, अधिक गैस सिलेंडर, टूटा कांच आदि बिल्कुल न रखें ये अशुभ ग्रहों के प्रतीक हैं जो की इंसान को हमेशा परेशान करते हैं ।
#कुल मिलाकर बात ये बनती है की जिस ग्रह से सम्बंधित अनावश्यक सामान या कबाड़ आप संभाल के रखते है उसी से जुडी हुई दिशा, तत्व व कार्यो में बाधा आने लगती है.
#यदि घर के नल टपकते रहते हो तो यह संकेत शुभ नही है, घर में धन एकत्रित नही हो पाता !तुरंत अपने नलों को ठीक करवायें । खास कर जब भी यह तीन जगाओ के नल खराब हो #बाथरूम का नल / #हाथ धोने वाले नल / #रसोर्इ का नल जल
#घर में दरवाजे या खिडकी को खोलते-बंद करते समय यदि किसी प्रकार की आवाज निकलें तो उसे तुरंत ठीक करने का प्रयास करें ।
#दर्पण को पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना चाहिए । धन आने के रास्‍ते खुलते है ।
#घर की उत्तर दिशा को जितना स्वच्छ और खाली रखने का प्रयत्न करोगे घर में धन व लक्ष्मी की कृपा उतनी ही अधिक मिलेगी ।
#यदि भवन या दुकान के दरवाजें सम्बंधि कोई दोष हो जैसे दिशा दोष, द्वार वेद्ध या मुख्यद्वार पर किसी प्रकार का अवरोधक हो तो घर के मुख्य द्वार पर चांदी का स्वास्तिक बनायें ।
#घर का मंदिर हमेशा स्वच्छ रखें यहां किसी भी प्रकार की गंदगी न करें अन्यथा अनेक प्रकार के रोग व परेशानियां जीवन में बढने लगेंगी ।

www.futureastroworld.blogspot.com
sashtrisanjay@gmail.com
Astrologer,Vastu Expert
sanjay shastri
cell:9417108986

No comments:

Post a Comment