Thursday 2 March 2017

बिजनेस





##बिजनेस में होने लगेगा तेजी से धन लाभ
##सफल व्यापारी बनना आपका सपना है। अपने व्यापार में यदि आपको जबरदस्त सफलता चाहिए तो इसके लिए जरूरी है कि व्यापार स्थल पर आपकी बैठक और तिजोरी वास्तु के अनुसार हो तो आपको व्यापार में लगातार बिना किसी घाटे की सफलता मिलने लगेगी।
##वास्तु शास्त्रियों के अनुसार चुंबकीय उत्तर क्षेत्र कुबेर का स्थान माना जाता है जो कि धन वृद्धि के लिए शुभ है। यदि कोई व्यापारिक वार्ता, परामर्श, लेन-देन या कोई बड़ा सौदा करें तो मुख उत्तर की ओर रखें। इससे व्यापार में काफी लाभ होता है।
इसके पीछे वैज्ञानिक कारण भी है कि इस ओर चुंबकीय तरंगे विद्यमान रहती हैं जिससे मस्तिष्क की कोशिकाएं सक्रिय रहती हैं और शुद्ध वायु के कारण भी अधिक ऑक्सीजन मिलती है जो मस्तिष्क को सक्रिय करके स्मरण शक्ति बढ़ाती हैं। सक्रियता और स्मरण शक्ति व्यापारिक उन्नति और कार्यों को सफल करते हैं।
##व्यापारियों के लिए चाहिए कि वे जहां तक हो सके व्यापार आदि में उत्तर दिशा की ओर मुख रखें तथा कैश बॉक्स और महत्वपूर्ण कागज चैक-बुक आदि दाहिनी ओर रखें। इन उपायों से धन लाभ तो होता ही है साथ ही समाज में मान-प्रतिष्ठा भी बढ़ती है। क्यों लगाएं दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर? क्या आपका काम में मन नहीं लगता? काम करना तो चाहते हैं पर आपका ध्यान दूसरी ही जगह भटकता रहता है। जीवन में इतनी समस्याएं हैं कि एक जाती है तो दूसरी आ जाती है। कभी आप अपना काम सहीं से नहीं कर पाते हैं। दिमाग में एक साथ कई सारे विचार कौंधने लगते है और विचारों में आप इतना खो जाते हैं कि आप काम शुरू करने से पहले ही अपने आप को उर्जाहीन महसुस करने लगते हैं। यदि आपके साथ भी यही समस्या है तो
##ज्योतिष के अनुसार आपको अपने घर के स्टडी रुम में बगुले की तस्वीर लगाना चाहिए। साथ ही आप अगर हमेशा खुशी से भरे रहना चाहते हैं तो अपने कार्यस्थल पर दौड़ते हुए सफेद घोड़े का चित्र लगाएं। अगर आप छोटी- छोटी बातों पर मायुस हो जाते है तो अपने बेडरुम में नाचते हुए मोर का चित्र लगाएं। अपने ऑफिस केबिन पर टेबल की पीछे की दीवार पर पर्वत का चित्र लगाएं। घर के ईशान्य कोण में झरने का चित्र लगाए

No comments:

Post a Comment